Advertisements

अमेज़न इजी स्टोर फ्रैंचाइज़ी कैसे ले (100% Earning) | Amazon Easy Store Franchise in Hindi

Advertisements

Amazon Easy Store Franchise in Hindi, Amazon Easy Store Franchise Kya Hai or Kaise Khole (100% Earn Money) :- कुछ समय से लोग घर बैठे ही शॉपिंग करना बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं और अधिकतर लोग ऑनलाइन शॉपिंग सिर्फ कुछ ही गिनी चुनी वेबसाइट के जरिये ही करते है जिनमे सबसे आगे अमेज़न का नाम आता है। आज कंपनी के पास 100 मिलियन से अधिक ग्राहक है और कंपनी के साथ 5 लाख से अधिक वर्कर काम कर रहे है और इंडिया के अन्दर Amazon ने Easy Store फॉर्मेट लॉन्च किया है।

इस वेबसाइट ने अपना इजी स्टोर खोलने का निश्चय किया हैं। यानि कि अब कोई भी व्यक्ति अमेज़न के साथ जुड़कर अपने ही शहर में एक इजी स्टोर खोल सकता है। जिससे कंपनी के साथ ही स्टोर खोलने वाले लोगों को भी फायदा होगा. इस स्टोर को अमेज़न इजी स्टोर कहा जायेगा इसके लिए लाभार्थी को रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस बिज़नेस को कैसे कर सकते हैं जानने के लिए इस लेख को पूरा पढ़े।

Amazon Easy Store Franchise in Hindi

अमेजन इजी स्टोर फ्रैंचाइज़ी क्या है ? (Amazon Easy Store Franchise Hindi )

Amazon Easy Store Franchise एक ऑनलाइन स्टोर है जिसे अमेज़न कम्पनी ने लॉन्च किया है अपने प्रोडक्ट और सेवाओ को बढ़ाने के लिए amazon अपने ग्राहक को अच्छे से अच्छे प्रोडक्ट जल्दी से जल्दी डेलिवरी करने के लिए amazon easy store ओपन कर रही है अमेजन इजी स्टोर फ्रैंचाइज़ी खोलने से ग्राहक आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग कर सके इसीलिए अमेजन इजी स्टोर फ्रैंचाइज़ी दिए जारहे है।

अमेज़न इजी स्टोर अन्य स्टोर जैसे कि किराना स्टोर, जनरल स्टोर, मोबाइल स्टोर आदि की तरह ही होंगे। इसकी खास बात यह होगी कि इस स्टोर को खोलने वाले व्यक्ति को सामान खरीदकर नहीं बेचना होगा। बल्कि अमेज़न द्वारा उन्हें सामान उपलब्ध कराया जायेगा जिसे बेचने पर उस व्यक्ति को 12 % तक का कमीशन प्रति प्रोडक्ट पर मिलेगा।

अमेज़न इजी स्टोर खोलने के लिए पात्रता मापदंड(Eligibility Criteria to open Amazon Easy Store)

अमेज़ॅन ने कार्यक्रम में भाग लेने में सक्षम होने के लिए कुछ पात्रता मानदंडों का उल्लेख किया है जैसे की :-

  • जो भी यह बिज़नेस करना चाहता है उसकी आयु 20-45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • जो भी यह बिज़नेस करना चाहता है उन्हें टेक्निकल चीज़ो का भी ध्यान होना चाइये जैसे की कंप्यूटर को ऑपरेट करना, ऑनलाइन आर्डर करना और रीटर्न करना।
  • यह बिज़नेस करने के लिए व्यक्ति को कम से कम 12वी पास होना चाहिए।
  • आप जहां स्टोर खोलना चाहते है वो जगह ग्राउंड फ्लोर पर होनी चाइये।
  • जहां आप अमेज़न इजी स्टोर खोलना चाहते है वो जगह कम से कम 200 वर्ग फीट की जगह होनी आवश्यक है।
  • इस बिज़नेस में सबसे ज्यादा मार्केटिंग होती हैं इसलिए व्यक्ति को मार्केटिंग के बारे में सभी नॉलेज होना चाहिए।
  • भीड़ भाड़ वाली जगह अथवा मार्केट के बीचो बीच अमेज़न इजी स्टोर खोलने का विकल्प भी आपके पास होना चाहिए।

अमेज़न इजी स्टोर की उपलब्धता (Amazon Easy Store Availability)

अब हम आपको बताने वाले है की आप अमेज़न इजी स्टोर कहा खोल सकते है, तो आपको बतादू की अभी आप सिर्फ केवल दक्षिण भारत के राज्य आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, गुजरात, तमिल नाडु, पंजाब, वेस्ट बंगाल, महाराष्ट्र एवं कर्नाटक में ही खोल सकते है। वैसे जल्द ही इसे धीरे-धीरे पुरे भारत में लागु कर दिया जायेगा। इस योजना के अंतर्गत फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व वाला नियम अपनाया जाता है, इसलिए इसके कायदे कानून अपडेट होते रहते हैं जिन्हें चेक करते रहना चाहिए।

अमेज़न इजी स्टोर खोलने के लिए आवेदन कैसे करें (How to Apply For Amazon Easy Store)

तो अब हम आपको बताने वाले है की कैसे आप घर बैठे अमेज़न ऑनलाइन स्टोर खोल सकतें है, यदि आप भी Amazon Easy Store Franchise के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते है तो निचे स्टेप तो स्टेप बताया गया है।

  • सबसे पहले आपको अमेज़न इजी स्टोर खोलने के लिए आपको अमेज़न की ऑफिसियल वेबसाइट पर अप्लाई करना होगा।
  • ऑफिसियल वेबसाइट खुलने के बाद अब आपको Register Now का बटन दिखाई देगा जिसपर आपको क्लिक करना है।
  • इसके बाद अगले पेज में अकाउंट बनाने के बाद आपसे जो जानकारी मांगी जायगी आपको पूरा जानकारी फिल करना है।
  • इसे भरने के बाद अंत में आपको सबमिट बटन पर क्लिक करके इस रजिस्ट्रेशन फॉर्म को जमा करके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा कर लेना है।
  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के बाद अमेज़न द्वारा सभी जानकारी का सत्यापन किया जायेगा और 3 दिन के बाद आपसे संपर्क करके आपको स्टोर खोलने से संबंधित सभी जानकारी दे दी जाएगी।
  • उसके बाद आपका अमेज़न फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलइन आवेदन होजाएगा।

अमेज़न इजी स्टोर खोलने से मिलने वाला लाभ (Benefits of Amazon Easy Store)

  • आपको अमेज़न जैसे बड़ी कम्पनी के साथ बिज़नेस करने का मौका मिलेगा।
  • इससे लाभार्थी अपने शहर में खुद की एक दूकान खोल सकते हैं।
  • इसमें आपको सामान खरीदना नहीं होगा क्योंकि आप सामान को ऑनलाइन कंप्यूटर के जरिए ही उपभोक्ताओं को दिखाएंगे और उन्हें ऑर्डर करना होगा और बेचने के बाद उसका कमीशन भी दिया जायेगा।

अमेज़न इजी स्टोर की मार्केटिंग (Amazon Easy Store Marketing)

आपके शहर में जब यह स्टोर प्रारंभ हो जाए तो आपको लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए इसकी मार्केटिंग करनी बहुत ज्यादा आवश्यक है, ताकि आपके स्टोर में ज्यादा से ज्यादा लोग आकर लाभ उठाएं जिसके बदले आपको अच्छी राशि कमीशन मिलती रहे। आप कई तरह के तरीके अपना सकते है मार्केटिंग के लिए जैसे की सोशल मीडिया, गूगल एड्स, बैनर और पंपलेट छपवा कर बटवा सकते हैं।

Amazon Easy Store Franchise Contact Number

  • customer care service on 1800 3000 9009.

उम्मीद है आपको हमारे इस आर्टिकल में Amazon Easy Store Franchise in Hindi के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी। अगर फिर भी आप इस बारे में कुछ पूछना चाहते हैं, तो बेझिझक हमें कमेंट सेक्शन में मैसेज करें और हम आपका जवाब जरूर देंगे।

Read Also :

Leave a Comment

Bhool Bhulaiyaa 2 Box Office Collection Day 2 Petrol Diesel Prices Cut: छह महीने बाद सरकार ने फिर दी राहत Memphis Grizzlies finish Minnesota Timberwolves in 6 for first series win since ’15 KGF Chapter 2 box office collection Day 16: Yash’s film crosses Rs 950 crore milestone Benedict Cumberbatch to house Ukrainian family who fled after Russian attack