Advertisements

Ola electric Scooter: तेज रफ्तार, सेंसर वाली टेक्नोलॉजी वाला स्कूटर लॉन्च

Advertisements

Ola electric Scooter: आखिरकार ओला का स्कूटर भी आ गया। काफी दिनों से चर्चा में रहे ओला इलेक्ट्र‍िक स्कूटर को 15 अगस्त के दिन कंपनी ने लॉन्च कर दिया। Ola electric ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपना इलेक्ट्र‍िक स्कूटर लॉन्च किया। इस स्कूटर की टॉप स्पीड, दमदार बैटरी, अलग-अलग रंग जैसी खूबियां इसे इलेक्ट्र‍िक स्कूटर बाजार की रेस का दमदार खिलाड़ी बना रही हैं।

इंडिया में कैब सर्विस प्रोवाइडर Ola के electric Scooter का इंतजार खत्म हो गया है। Ola ने इस स्कूटर को Ola S1 के नाम से 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर घरेलू मार्केट में (Ola Electric Scooter Launch) पेश किया है। कंपनी ने इस स्कूटर को दो वेरिएंट्स S1 और S1 Pro में लॉन्च किया है। Ola ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कमाल के फीचर्स को शामिल किया है, जो कि देश में मौजूद किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटरों में नहीं मिलेंगे। आइए आगे आपको इस स्कूटर के सभी फीचर्स के साथ-साथ कीमत की जानकारी भी देते हैं।

Ola Electric Scooter प्राइस


Ola S1 की कीमत महज 85,099 रुपए और S1 Pro वेरिएंट की कीमत 1.10 लाख रुपए तय की गई है। ये कीमत दिल्ली (Ola Electric Scooter Price In Delhi) के अनुसार है। दरअसल, इसमें राज्य की तरफ से दी जाने वाली सब्सिडी को शामिल किया गया है। इस स्कूटर की सबसे कम कीमत गुजरात में है जहां पर राज्य द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी शामिल किए जाने के बाद S1 मॉडल की कीमत 7,9,999 रुपए और S1 Pro की कीमत 109,999 रुपए है। वहीं दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान के अलावा अन्य सभी राज्यों में इसके S1 वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपए और S1 Pro वेरिएंट की कीमत 1,29,999 रुपए तय की गई है। इसके अलावा स्कूटर को कंपनी ने कुल 10 रंगों में पेश किया है।

Hey Ola बोलते ही चलेंगे गाने


इस स्कूटर में एक खास फीचर वॉयस कमांड दिया गया है। इससे आपको महज ‘Hey Ola’ कहना होगा और इसके बाद आप स्कूट में अपना मनपसंद म्यूजिक सुनने के साथ ही जीपीएस नेविगेशन या फिर किसी को कॉल भी कर सकते हैं। इसमें 7 इंच का ट्च स्क्रीन डिसप्ले और स्पीकर भी है।

Ola Electric Scooter की बैटरी


कंपनी ने Ola S1 सीरीज इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 3.9 kWh की क्षमता का बैटरी दी है और इसका इलेक्ट्रिक मोटर 8.5 kWका पीक पावर जेनरेट करता है। बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 750W की क्षमता के पोर्टेबल चार्जर से लगभग 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। इतना ही नहीं स्कूटर की बैटरी को सुपरचार्जर से महज 18 मिनट में ही 50% तक चार्ज किया जा सकता है। Ola का दावा है कि Ola Electric Scooter को फुल चार्ज करने के बाद इसे 180 से 190 किलोमीटर तक का ड्राइव किया जा सकता है।

Web Title: Ola electric Scooter: Scooter with high speed, sensor technology launched

Leave a Comment

Bhool Bhulaiyaa 2 Box Office Collection Day 2 Petrol Diesel Prices Cut: छह महीने बाद सरकार ने फिर दी राहत Memphis Grizzlies finish Minnesota Timberwolves in 6 for first series win since ’15 KGF Chapter 2 box office collection Day 16: Yash’s film crosses Rs 950 crore milestone Benedict Cumberbatch to house Ukrainian family who fled after Russian attack