Advertisements

Royal Enfield: दमदार अंदाज में New Classic 350 इस तारीख को होगी लॉन्च, पढ़ें कीमत की पूरी डिटेल

Advertisements

Royal Enfield की सबसे जायदा बिकने वाली बाइक Classic 350 के next generation model का इंतजार आखिर अब खत्म होने वाला है। कंपनी अपनी इस बाइक को आने वाली 27 अगस्त 2021 को मार्किट में बिक्री के लिए पेश करेने वाली है। Royal Enfield लंबे समय से Classic 350 की टेस्टिंग इत्यादि कर रहा था। कुछ दिनों पहले Classic 350 को टीवी कमर्शियल शूट के दौरान राजस्थान में भी स्पॉट किया गया था।

जानकारी के अनुसार Royal Enfield के कुछ dealerships पर इस बाइक की unofficial booking भी शुरू हो चुकी है। हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई official घोषणा नहीं की गई है। ये बाइक पूरी तरह से अपने पारंपरिक डिज़ाइन पर ही आधारित है, लेकिन इसमें कुछ जरूरी बदलाव किए गए हैं, जो इसे और भी ख़ास बनाते हैं।

Royal Enfield Classic

Royal Enfield
Royal Enfield

इसमें क्रोम बेज़ल (chrome bezels) के साथ रेट्रो स्टाइल वाली सर्कूलर हेडलैंप, क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट (साइलेंसर), राउंड शेप रियर व्यू मिरर, टियर ड्रॉप शेप में फ़्यूल टैंक और आकर्षक फेंडर्स दिए गए हैं। इसके साइड पैनल और फ्यूल टैंक में सी-शेप के ग्राफिक्स भी दिए गए हैं, जबकि फेंडर में नई स्ट्रीप्स देखने को मिलते हैं।

ये बाइक कंपनी के नए “J” मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, जिस पर कंपनी ने हाल ही में पेश की गई मेट्योर 350 को भी तैयार की गई है। में कंपनी 349cc की क्षमता का नया फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो कि 20.2bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। 

ख़ास बात और कीमत
इस नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल की सबसे खास बात ये होगी कि, ड्राइविंग के समय इसका कंपन बेहद कम होगा। बताया जा रहा है कि इस बाइक में कंपन (वाइब्रेशन) को कम करने के लिए एक बैलेंसर शाफ्ट जोड़ा है, जिससे ड्राइविंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाता है। जहां तक कीमत की बात है तो कंपनी इस बाइक को 1.90 लाख रुपये से लेकर 2 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है।

  • फोटो साभार- गाड़ीवाड़ी
  • लिंक सोर्स – हिन्दुस्थान

Leave a Comment

Bhool Bhulaiyaa 2 Box Office Collection Day 2 Petrol Diesel Prices Cut: छह महीने बाद सरकार ने फिर दी राहत Memphis Grizzlies finish Minnesota Timberwolves in 6 for first series win since ’15 KGF Chapter 2 box office collection Day 16: Yash’s film crosses Rs 950 crore milestone Benedict Cumberbatch to house Ukrainian family who fled after Russian attack